Posted by & filed under Articles, In the Press, India, Press Releases, Sulabh News, Uttar Pradesh.

Hindustan Hindi News

वृंदावन, हिन्दुस्तान संवाद / First Published:26-10-2016 

नगर की हजारों विधवा एवं वृद्ध महिलाएं प्राचीन देवालयों में से एक ठा. राधागोपीनाथ मंदिर में आज दीपोत्सव मनाएंगी। नगर की विधवाओं के साथ बनारस से भी विधवाएं इस उत्सव में शामिल होंगी। सुलभ इंटरनेशनल द्वारा दीपोत्सव पर विधवाओं को उपहार स्वरूप साड़ी वितरित की जाएंगी।

नगर के महिला आश्रम सदनों में रहने वाली विधवा एवं वृद्ध करीब एक हजार माताएं ठा. राधागोपीनाथ मंदिर में दीपोत्सव मनाएंगी। बनारस से भी 50 विधवाएं इस उत्सव में शामिल होने आ रही हैं। विधवा एवं वृद्धाओं द्वारा स्वयं तैयार किए गए और सजाए गए दीपों को राधागोपीनाथ के समक्ष आंगन में जलाया जाएगा। मंदिर को रंगोली से सजाया जाएगा। इसके साथ ही फुलझड़ी एवं रोशनी की आतिशबाजी कर दीपोत्सव की खुशी मनाई जाएगी। शाम पांच बजे से शुरू होने वाले इस उत्सव में पांरपरिक पोशाक में भगवान राधाकृष्ण की लीला का मंचन भी विधवा एवं वृद्ध महिलाओं द्वारा किया जाएगा।

सुलभ इंटर नेशनल संस्था के चेयरमैन एसपी सिंह ने बताया विगत वर्षों की तरह इस तरह वर्ष भी विधवाएं दीवाली पर्व पूरे उल्लास के साथ मनाएंगी। दीवाली पर जहां धार्मिक आयोजन होंगे। वहीं आतिशबाजी करने के पश्चात सभी विधवाओं को भोजन प्रसाद कराया जाएगा साथ ही पर्व के उपहार स्वरूप साड़ी भी वितरित की जाएगी। आतिशबाजी, दीपक और साड़ियां दिल्ली से लाई जा रही हैं।

Source : http://www.livehindustan.com/news/agra/article1-Widows-will-celebrate-diwali-in-Vrindavan-583426.html