Posted by & filed under Articles, In the Press, Photos, Uttar Pradesh.

उम्मीद है कि गर्मियों के दिन में झुलसती हुए शहर वाराणसी के लिए ‘अच्छे दिन’ जल्द ही आएंगे। एक फ्रेंच कंपनी और सानिटेशन एनजीओ सुलभ इंटरनैशनल ने अस्सी घाट यहां ड्रिंकिंग वाटर प्लांट लगाने के लिए हाथ मिलाया है।

प्लांट लग जाने के बाद लोग यहां से 50 पैसे में एक लीटर पीने का पानी खरीद सकेंगे। सुलफ इंटरनैशनल के फाउंडर बिंदेश्वर पाठक ने बताया,’एक नई टेक्नॉलजी के जरिए काफी कम कीमत पर गंगा के गंदे पानी को पीने योग्य पानी में परिवर्तित किया जाएगा।’ इस प्लांट से हर रोज लगभग 8,000 लीटर साफ पानी मिल सकेगा। इस प्लांट को अगले तीन महीनों में स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि फ्रांस की संस्था ‘1001 फोंटेन्स’ के साथ मिलकर सुलभ ने कुछ महीने पहले ही पश्चिम बंगाल के तीन जिलों उत्तरी 24 परगना, मुर्शिदाबाद और नादिया में एक परियोजना शुरू की है। पाठक ने कहा, ‘अब हम अस्सी घाट पर अपनी नई उपलब्धि को दोहराने जा रहे हैं।’ इस संयंत्र की कुल लागत 20 लाख रुपये हो सकती है, जिसे सुलभ इंटरनैशनल की ओर से खर्च किया जाएगा।

Source : http://navbharattimes.indiatimes.com/state/uttar-pradesh/varanasi/allahabad/acche-din-for-varanasi-soon-drinking-water-at-50-paise/articleshow/47187664.cms