Posted by & filed under Articles, Delhi, In the Press, India, Photos, Press Releases, Sulabh News.

Samay Live

मोदी का रास्ता टेढ़ा-मेढ़ा पर लक्ष्य साफ : भागवत

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर एक किताब लांच करते हुए सरसंघचालक मोहन भागवत.

सरसंघचालक मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने पिछली सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने जहां देश 1500 साल पहले था, उससे भी नीचे धकेल दिया था, लेकिन मोदी देश को वापस 1500 साल से भी आगे ले आए हैं और 2024 में वह देश को बुलंदियों पर पहुंचा देंगे.

भागवत ने सलाह दी कि देश को आगे पहुंचाने के लिए और भी मेहनत करनी होगी.

सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक डा. बिंदेरी पाठक द्वारा  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लिखी कॉफी टेबल बुक -नरेंद्र मोदी : द मेकिंग आफ ए लिजेंड का लोकार्पण करते हुए भागवत ने मोदी की जमकर तारीफ की. समारोह में कई केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता मौजूद थे. सामान्य तौर पर संघ के लोग प्रधानमंत्री या किसी मंत्री की तारीफ करने से बचते हैं.

भागवत ने कहा कि उनके व्यक्तित्व का महत्वपूर्ण पहलू यह है कि वे किसी कार्य को असंभव नहीं मानते हैं और जो कुछ जरूरी होता है, वह करते हैं. उन्होंने कहा कि 70 साल में अनेक प्रधानमंत्री बने हैं, लेकिन वे ऐसे काम नहीं करते थे. लेकिन मोदी करते हैं, क्योंकि उनमें साहस है.

उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम, संयम, बुद्धिमता व पराक्रम के बल पर संघ के एक स्वयंसेवक मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक बने और अपने कर्मो के कारण उजाले में आए. वह वि में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं. भाजपा ने जिस तरह से काम किया है और तैयारी की है, उससे लगता है कि 2024 में भी वही देश की सेवा करेंगे.

भागवत ने कहा कि अगर वे आरएसएस में बने रहते तो बाहरी दुनिया को उनके कार्य की सराहना करने का मौका नहीं मिलता, लेकिन संघ उनके महत्व को समझता है.

Source :  http://www.samaylive.com/nation-news-in-hindi/383257/books-on-modi-to-help-people-develop-modi-like-traits-says-mohan-bhagwat.html