Posted by & filed under Articles, Delhi, In the Press, India, Photos, Press Releases, Sulabh News.

India Samvad hindi

पहली दफा संघ प्रमुख मोहन भागवत ने खुले मंच से मोदी की तारीफ की। साथ ही अमित शाह पर बातों ही बातों में अपना और संगठन का भरोसा भी जाहिर किया।

जब भागवत बोले शाह से- लगता है अमित भाई ने 2024 तक मामला सुरक्षित कर लिया नवनीत मिश्र

नवनीत मिश्र / 12 July 07:34 2017

नई दिल्लीः संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बधवार को रफी मार्ग के मावलंकर आडिटोरियम में पीएम मोदी पर लिखी पुस्तक द मेकिंग आफ ए लीजेंड का विमोचन किया। इस दौरान भागवत ने पहली दफा खुले मंच से मोदी के व्यक्तित्व की तहेदिल से सराहना की। भागवत मोदी को करुणा का अवतार बताने से भी नहीं चूके। वहीं सभागार मे मौजूद लोगों से उनकी जीवनी भी पढ़ने की अपील की।  कई केंद्रीय मंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों सहित तमाम सामाजिक हस्तियां की मौजूदगी मे सुलभ इंटरनेशनल की ओर से यह प्रोग्राम आयोजित किया गया।

क्या बोले भागवत

भागवत ने कहा कि मोदी जैसे आरएसएस प्रचारक के तौर पर थे, वैसे ही आज भी हैं। गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से पहले उनकी अप्रसिद्ध यात्रा ही आज उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनने का सुअवसर लेकर आई। भागवत बोले कि दिखने और होने में बहुत फर्क होता है। अगर आज कोई कहे कि मैं भी मोदी की तरह दाढ़ी रख लूं, उनकी तरह कपड़े पहनूं औरर मोदी बन जाऊं तो ऐसा नहीं है, जब तक आप मोदी के अंदर के गुणों को धारण नहीं करेंगे तब तक आप उनके जैसा नहीं बन सकते। भागवत ने कहा कि एक बार वृंदावन के एक संत से उनकी भेंट हुई थी। संत ने कहा कि भारत का कल्याण तभी होगा, जब नेतृत्व से धर्म जुड जाएगा। उन्होंने

धर्म के चार तत्व हैं- सत्य करुणा, शुचिता और तपस्या को बताया। मोदी में चारों तत्व समाहित हैं। और गर्व की बात है कि आज इसी धर्मपुरुष के हाथ में नेतृत्व है।

जरूरी नहीं पीएम रहते ही काम हो

मंच से भागवत बोले- अमित भाई की बातों से लगता है कि उन्होंने 2024 तक का सुरक्षित अनुमान कर लिया है। योजनाओं को साकार करने के लिए यह अच्छी बात है।  हालाँकि ज़रूरी नहीं कि देश कल्याण के लिए हर काम सिर्फ अपना प्रधानमंत्री होने पर ही किया जाए। भविष्य में हमें हर हालात के लिए तैयार रहना है।पद न होने पर भी हम विवेक से राष्ट्रनिर्माण कार्य नहीं छोड़ सकते।

पुस्तक के बारे में जानिए

सुलभ इंटरनेशल के बिंदेश्वर पाठक की लिखित मेकिंग आफ ए लीजेंड किताब मोदी की सचित्र जीवनी है। उनके जीवन की शुरुआत से लेकर वर्तमान तक की यात्र को जीवंत करती है और उनके सपनों की दिलचस्प एवं प्रेरणादायी कहानियों तथा संघर्षों को भी दर्शाती है। पाठक ने कहा कि समकालीन विश्व के महान्तम नेताओं में शामिल हेाकर इतिहास बनानेवाले इस करिश्माई प्रधानमंत्री ने इस मार्ग में आनेवाली किन-किन परीक्षाओं एवं चुनौतियों का सामना किया, चित्रें के माध्यम से इस पुस्तक में बताया गया है।

Source : http://www.hindi.indiasamvad.co.in/specialstories/mohan-bhagvat-launches-book-the-making-of-legand-27670

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *